कोरियन हेयर केयर रूटीन

By Ankita 18 June 2021 www.herzindagi.com

आप बालों की देखभाल के लिए इस बार कोरियन हेयर केयर रूटीन को फॉलो जरूर करें और देखें इससे आपके बालों में कितना फर्क पड़ेगा।

# लगाएं स्कैल्प स्केलर

स्कैल्प स्केलर एक सैलिसिलिक एसिड फॉर्मूला होता है, जिसे स्कैल्प पर लगाने से सिर की गंदगी और डेड स्किन सेल्स बाहर होती है।

# चुनें माइल्ड शैंपू

अपने बालों के मुताबिक शैंपू का चुनाव करें। ऐसा शैंपू चुनें, जो बालों से एक्सेस ऑयल निकलने और स्कैल्प को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज कर सके।

# मसाजर से मसाज करें

हेयर ब्रश या कॉम्ब टूल से स्कैल्प की मसाज करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन में मदद मिलेगी और बाल की ग्रोथ अच्छी होगी।

# स्कैल्प करें स्क्रब

अगला स्टेप है कि आप हेयर स्क्रब को अपने स्कैल्प पर लगाएं। यह स्कैल्प को एक्सफोलिएट करेगा और आपके सिर की गंदी को बाहर करेगा।

# करें डीप कंडीशनिंग

नियमित डीप-कंडीशनिंग आपके बालों को स्वस्थ और हाइड्रेट रखती है। यह बालों को पोषक तत्व प्रदान करके उन्हें डैमेज से बचाती है।

# स्कैल्प पर लगाएं मास्क

स्कैल्प मास्क का उपयोग करने से आपके स्कैल्प को आराम मिलेगा, स्कैल्प को मॉइस्चराइज़ करेगा और बालों का गिरना कम करने के लिए आपकी जड़ों को मजबूत करेगा।

# विनेगर से वॉश करें

मास्क हटाने के बाद अपने स्कैल्प का PH बैलेंस रिस्टोर करने के लिए विनेगर वॉश करें। इस स्टेप से आपके स्कैल्प में बैक्टीरिया ग्रोथ रुकेगी।

# हेयर स्लीपिंग मास्क लगाएं

सोने से पहले अपने बालों में लिव-इन कंडीशनर लगा के छोड़ दें और बालों को टावल से बांध लें। यह बालों के लिए काफी अच्छा है। इससे आपके बाल धोने के दौरान उलेझेंगे नहीं।

# स्कैल्प पर लगाएं टॉनिक

बालों में स्कैल्प टॉनिक लगाने से यह पतले बालों और डैंड्रफ की समस्या को दूर करेगा। यह दोमुंहे बालों को रिपेयर करेगा।

# हेयर सीरम लगाएं

यह आखिरी स्टेप है। अपने बालों में वॉटर-बेस्ड सीरम लगाएं जो बालों को स्टिकी बनाएं बिना उनमें चमक जोड़ सके।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com के साथ।