By Shruti Dixit 13 October 2020 www.herzindagi.com

परफ्यूम बॉटल
का ऐसे करें
इस्तेमाल

अक्सर महिलाओं के बैग में परफ्यूम या डियो जरूर पाया जाता है। अच्छी खुशबू से दिन भर ताजगी बनी रहती है और मूड भी ठीक रहता है।

पर क्या आप जानती हैं कि परफ्यूम की बॉटल अगर खाली हो गई है तो उसका इस्तेमाल नए तरीके से किया जा सकता है।

अगर आपके पास भी परफ्यूम की खाली बॉटल रखी है तो उसे फेंके नहीं बल्कि उसका इस्तेमाल आप इन तरीकों से करें जो आगे चलकर आपके काम आएंगे।

बच्चों के प्रोजेक्ट्स के लिए बनाएं टेरारियम

टेरारियम एक ऐसी ग्लास बॉटल होती है जिसे सील किया जा सकता है और उसके अंदर मिट्टी और कुछ पौधे होते हैं। आप यूट्यूब वीडियो देखकर इन्हें बना सकती हैं।

बनाएं ऑयल बर्नर

परफ्यूम की बॉटल से ऑयल बर्नर बनाया जा सकता है जिसे आप घर को महकाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए थोड़ी बड़ी रूई से बनी हुई बाती और एसेंशियल ऑयल मिलाया हुआ नारियल तेल।

बनाएं फ्लावर वास

आप अपने घर को नेचुरली डेकोरेट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप अपनी पुरानी परफ्यूम की बोतल को बतौर वास यूज करें। ध्यान रहे कि परफ्यूम की बॉटल के साइज के हिसाब से ही आप फूल चुनें।

बनाएं ज्वैलरी होल्डर

परफ्यूम की बॉटल को ज्वेलरी होल्डर बनाने से पहले आप ध्यान रखें कि गर्म पानी से बॉटल अच्छी तरह से धो लें ताकि ज्वेलरी को कोई नुकसान न पहुंचे।

इन क्रिएटिव तरीकों से अपने परफ्यूम की बॉटल का इस्तेमाल करें और अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।