By Samvida 12 February 2021 www.herzindagi.com

नारियल तेल -
ब्यूटी हैक्स

नारियल का तेल कई गुणों से भरपूर होता है। चेहरे की खूबसूरती बढ़ानी हो या फिर बालों में चमक लानी हो, नारियल तेल का इस्तेमाल कई तरह से किया जाता है। जानें नारियल के तेल का इस्तेमाल किन 5 तरीकों से किया जा सकता है।

# लिप बाम

नारियल के तेल में मॉइस्चराइजिंग प्रॉपर्टीज़ पाई जाती हैं जो होठों को कोमल बनाने में मदद करती हैं। फटे होठों पर नारियल तेल का इस्तेमाल करने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

# आइब्रो की ग्रोथ के लिए

नारियल तेल के नियमित इस्तेमाल से आइब्रो के बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। नारियल तेल को नियमित रूप से भौहों में लगाएं इससे जल्द ही भौहें घनी हो जाएंगी।

# मेकअप रिमूवर

नारियल का तेल एक अच्छे मेकअप रिमूवर की तरह काम करता है। इसके इस्तेमाल से आसानी से मेकअप रिमूव किया जा सकता है और ये त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है।

# त्वचा को मॉइस्चराइज़ रखे

नारियल तेल में मौजूद फैटी एसिड्स त्वचा में लंबे समय तक नमी बनाए रखते हैं। रूखी त्वचा पर इस तेल के इस्तेमाल से त्वचा की नमी लौट आती है और त्वचा ग्लोइंग नज़र आती है।

# बालों को मॉइस्चराइज रखे

नारियल तेल से बालों की मसाज करने से बालों में चमक आ जाती है। शाइनी बालों के लिए इस तेल का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम एक बार बालों की मसाज के लिए करें।

नारियल का तेल कई तरह से फायदेमंद है, इस तेल को अपने ब्यूटी रूटीन में जरूर शामिल करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।

Video Credits - Tanya Malik