By Priyanka

वीकली स्किन केयर रूटीन

21 May 2021 www.herzindagi.com

अगर आप निखरी और बेदाग त्वचा पाना चाहती हैं तो इन 5 वीकली स्किन केयर रूटीन को फ़ॉलो कर सकती हैं। इससे आपकी त्वचा हेल्दी भी रहेगी।

स्किन टाइप के अनुसार 5 वीकली स्किन केयर रूटीन भी फ़ॉलो किया जाना चाहिए। इन 5 वीकली स्किन केयर रूटीन के ज़रिए आप परफ़ेक्ट नेचुरल ग्लो पा सकेंगी।

# स्टेप- 1

आप स्किन टाइप के अनुसार फेस वॉश चुन सकती हैं और इससे अपने चेहरे को अच्छी तरह धोएं।

# स्टेप- 2

त्वचा से डेड सेल और गंदगी हटाने के लिए हल्‍के हाथों से सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें और पानी से साफ कर लें। अब अपने चेहरे को टिश्यू पेपर से टैप करके पोछ लें

# स्टेप- 3

ब्लीच गंदगी और इंप्योरिटी को दूर कर त्वचा को ग्लोइंग बनाता है। अपने चेहरे पर सही तरीके से ब्लीच लगाने के बाद उसे 12 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। वहीं ध्यान रखें कि बालों पर ब्लीच लगाने से त्वचा के कलर में फर्क आ सकता है।

# स्टेप- 4

पोर्स को ओपन करने के लिए फेस पैक अप्लाई करें। अपनी पसंद के अनुसार फेस पैक लें और उसे हाथ या ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। अब डैंप मसाजिंग ब्रश की मदद से इसे हटाएं और टिश्यू पेपर से पोछ लें।

# स्टेप- 5

सबसे आख़िर में अपने चेहरे पर अच्छी तरीक़े से एलोवेरा जेल लगाएं।

यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।