चुकंदर से बालों को कलर ऐसे करें


Smriti Kiran
2022-11-24,10:05 IST
www.herzindagi.com

    अगर आप बालों को नेचुरल कलर करना चाहती हैं तो चुकंदर का इस्तेमाल करें। इससे बालों में कमाल का कलर आता है। आइए जानें हेयर कलर करने के लिए चुकंदर के इस्तेमाल करने के तरीके-

सामग्री- 1

  • चुकंदर- 4-5
  • शहद- 1 बड़ा चम्मच

इस्तेमाल ऐसे करें

    चुकंदर को पीसकर एकदम पतला पेस्ट तैयार कर लें और फिर उसे छानकर उसमें शहद मिलाएं। अब इसे बालों में लगाएं और 4-5 घंटा सूखने छोड़ दें। फिर बालों को धो लें।

सामग्री-2

  • चुकंदर-4-5
  • मेहंदी पाउडर- 3-4 चम्मच
  • आंवला पाउडर- 2 चम्मच

ऐसे लगाएं

    बालों को कलर करने के लिए आप मेहंदी के साथ चुकंदर मिलाकर लगा सकती हैं। सबसे पहले चुकंदर का पेस्ट तैयार कर लें। फिर उसमें मेहंदी और आंवला पाउडर मिलाएं और बालों में लगाएं। 2-3 घंटे बाद धो लें।

ऐसे भी कर सकती हैं इस्तेमाल

    2 चम्मच चुकंदर के जूस में 1 चम्मच अदरक का रस और 2 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं और बालों में लगाएं। 2 घंटे बाद सादे पानी से धो लें।

बालों को धोने से पहले

    1 कप चुकंदर के जूस में 4-5 बूंद नारियल तेल मिलाएं और फिर ब्रश की मदद से बालों में लगाएं। लगभग 2 घंटे बाद बालों को धो लें।

ऐसे करें शैंपू

    1 चुकंदर का जूस निकालकर उसमें जरूरत अनुसार शैंपू मिलाएं और बालों को साफ करें। ऐसे शैंपू करने से बालों को अलग कलर मिलने के साथ ही बाल सिल्की व शाइनी बनते हैं।

ऐसे भी बालों को करें कलर

    1 चुकंदर का जूस निकाल लें और फिर उसमें आधा कप ब्लैक टी और आधा कप गुलाब जल मिलाकर एक स्प्रे बोतल में भरें। अब इसे बालों पर स्प्रे करें और 1 घंटा बाद धो लें।

    आप भी बताए गए इन टिप्स को आजमाकर चुकंदर से अपने बालों को कलर कर सकती हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। ब्यूटी से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए पढ़ती रहें herzindagi.com